Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

जिला सतना कलेक्टर ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सतना जिला मध्य प्रदेश

जिला सतना कलेक्टर ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

(पढिए जिला सतना क्राइम ब्यूरो चीफ रोहित त्रिपाठी की खास खबर)

मध्य प्रदेश जिला सतना में 28 नवम्बर 2023/विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिये संपन्न हुये मतदान की पोल्ड ईवीएम स्ट्रांग रुम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। जिसकी चौबीसों घंटे सुरक्षा बलों के जवानों द्वारा और सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

निर्वाचन आयोग द्वारा पोल्ड ईवीएम के लिये निर्धारित स्ट्रांग रुम का प्रतिदिन निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने मंगलवार को स्ट्रांग रुम के नियमित निरीक्षण के क्रम में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मतगणना के लिये की जा रहीं आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुये मतगणना स्थल की व्यवस्था और सुरक्षा संभाल रहे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम अभिषेक गहलोत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि पवार, एएसपी शिवेश सिंह बघेल, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण बीआर सिंह, इलेक्शन सुपरवाइजर द्वारिकेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।


विधानसभा निर्वाचन 2023 की मतगणना के लिये शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना के नवीन भवन में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाए गए हैं। इनमें भूतल पर दो विधानसभा क्षेत्र, प्रथम तल पर तीन विधानसभा क्षेत्र और द्वितीय तल पर दो विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना की जायेगी।

कलेक्टर श्री वर्मा ने मतगणना स्थल की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होने निर्देश दिये कि मतगणना स्थल पर केवल प्राधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश करने की अनुमति रहेगी। इसके अतिरिक्त किसी भी अन्य व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुये सतना और मैहर जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाली मतगणना के लिये क्षेत्रवार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया।

साथ ही डाक मतपत्रों की गणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को भी देखा। उन्होने मतगणना टेबलों, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़