Breaking Newsअन्य राज्यअपराधआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*ठगवाज कियोस्क संचालक ने आदिवासी महिला के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 4 लाख..?*

अनुपपूर जिला मध्य प्रदेश

ठगवाज कियोस्क संचालक ने आदिवासी महिला के खाते से धोखाधड़ी कर निकाले 4 लाख..?

रिपोर्टर :- संभागीय ब्यूरो चीफ

इंट्रो – गरीब आदिवासी विधवा महिला अपने 3 ननिहाल बच्चे के साथ भटक रही दर-दर, पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

रिपोर्टर :- संभागीय ब्यूरो चीफ चन्द्रभान सिंह राठौर

अनूपपुर/कोतमा –

आज कोयलांचल क्षेत्र में ठगबाज,बहरूपिए भेष बदल – बदलकर सीधे – साधे लोगो को ठगी का शिकार बना रहे हैं,पैसे की हेराफेरी के नए नए तरीके खोजकर लोगो के खातों से पैसे हड़प लिए जा रहे हैं।एक ओर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल सूदखोरों ठगबाजो पर लगातार ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहे हैं और जिले भर में कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है।

आज पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही के उपरांत आज लोग बिना डर भय के थाने व पुलिस अधीक्षक के पास अपनी दुख पीड़ा सुनाने पहुंच रहे हैं और पुलिस अधीक्षक भी शिकायतो को गंभीरता पूर्वक लेते हुए शिकायतो की जांच एवं साक्ष्य के आधार पर ऐसे ठगबाजों के विरुद्ध बिना लेट लपेट किए बिना मामले भी तत्काल दर्ज कराए जा रहे हैं।जिससे लोगो को आज न्याय आसानी से मिल पा रहा है।

कियोस्क संचालक ने विधवा के खाते से निकाले 4 लाख –

बिजुरी थाना अंतर्गत नगाराबांध निवासी अन्नू देवी अगरिया पति स्व. लखन लाल अगरिया उम्र 29 वर्ष ने पुलिस अधीक्षक से राजनगर में पुलिस द्वारा आयोजित सेमिनार में शिकायत करते हुए कियोस्क संचालक पर गंभीर आरोप लगाए गया। पीड़िता के पति लखन लाल अगरिया की सर्प के काटने से 24/06/2020 को मृत्यु हो जाती है।

पति की मृत्यु के उपरांत शासन द्वारा शिकायतकर्ता को 31 मार्च 2021 को आर्थिक सहायता राशि 4 लाख रुपए उसके सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा – बिजुरी के खाता क्र. 4028716207 पर आई।पीड़िता के गांव में ही रहने वाला व्यक्ति पप्पू केवट पिता सुंदरलाल केवट जो गांव में ही कियोस्क बैंक संचालित कर रखा है,प्रार्थीया का खाता चेक करने के बहाने उसको अपने कियोस्क बैंक बुलाता है और छलपूर्वक उससे हस्ताक्षर,अंगूठा लगवा लिया जाता है और धोखाधड़ी कर पीड़िता के खाते से 3 अप्रैल से पैसा धीरे धीरे कर निकालता रहा।पप्पू केवट बार बार अपनी कियोस्क दुकान बुलाकर प्रार्थिया का खाता चेक करने के बहाने पैसे निकालता रहा,सीधी साधी महिला पप्पू केवट के कुछ मकड़ जाल को समझ पाती उससे पहले ही उसके खाते से 4 लाख रुपए का गोलमाल नटवरलाल कियोस्क संचालक पप्पू केवट ने सब कुछ डकार चुका था।

बैंक से पता चला, पीड़िता के खाते से 4 लाख हो गए गायब –

पीड़िता अन्नू देवी अगरिया पति स्व लखन लाल अगरिया को जब पैसे की आवश्यकता हुई तो वह 22/09/21 को बैंक पहुंची तो पता चला कि उसके खाते से 4 लाख रुपए निकल चुके हैं,बैंक से खाते का स्टेटमेंट निकलवाने पर पता चला कि उसके साथ बहुत बड़ा धोखा व छलावा कियोस्क संचालक पप्पू केवट ने किया है।तब पप्पू केवट कियोस्क संचालक से पीड़िता महिला मिली और पूरा पैसा वापस करने को कहा गया तो पप्पू केवट ने बताया कि 2 लाख रुपए का बीमा कर दिया हूं और बाकी पैसे खर्च कर दिया हूं धीरे धीरे पैसे वापस कर दूंगा।गरीब आदिवासी महिला आज तीन ननिहाल बच्चो के साथ एक एक पैसे और न्याय पाने लिए दर दर भटक रही है लेकिन उसकी कोई सुध खबर लेने वाला नहीं।

कियोस्क संचालक नटवर लाल पप्पू केवट बहुत ही चतुर और चालाक निकला प्रार्थिया के पैसे से एक ओर उसके 2 लाख के बीमा करने की बात कही जा रही थी जबकि पीड़िता को बीमा की कोई जानकारी नहीं है।पुलिस अधीक्षक की सूदखोरों व ठगबाजो के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही से पीड़िता को न्याय की आश जगी है,अब देखना यह होगा कि कितने दिनों में पीड़िता को न्याय मिल सकेगा।

कहना है –

उपरोक्त मामला मेरे संज्ञान में है धीरे – धीरे होगी जांच ।

राकेश उइके
थाना प्रभारी बिजुरी

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़