Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजनीतिराजनीतीराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासम्पादकीयसागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*बाड़ी-बसेड़ी के विधायक द्वारा संयुक्त रूप से पार्वती नहर में पक्की पटरी का किया शिलान्यास अब किसानों को मिलेगी राहत/पढ़े खबर क्या है सच*

जिला धौलपुर राजस्थान

बाड़ी बसेड़ी के विधायक के द्वारा संयुक्त रूप से पार्वती नहर की पक्की पटरी का किया गया शिलान्यास।

धौलपुर जिले के सैंपऊ उपखण्ड के गाँव रजोरा खुर्द में 24.15 करोड़ की लागत के पार्वती नदी के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का शिलान्यास बाड़ी विधायक गिर्राज सिँह मलिंगा एवं बसेड़ी विधायक ख़िलाडीलाल बैरवा ने संयुक्त रूप से किया।

नहर की पट्टीयां टूट जाने के कारण आये दिनकिसानों की फसलें बर्बाद होती थी और पानी भी व्यर्थ भेजा था था अब नहर पक्की होने से किसानों को राहत मिलेगी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गिर्राज सिँह मलिंगा थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने की इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में आमजन को संबोधित करते हुऐ मलिंगा ने कहा कि कच्ची नहरों के जीर्णोद्धार एवं सुधार के बाद नहरें पक्की हो जाएंगी तो किसी भी किसान के खेत मे गरकी नहीं आएगी। एवं किसानों की कोई भी फ़सल ख़राब नहीं होगी।
270करोड़ रुपये की लागत से काली तीर योजना का काम भी शुरू होगा।

काली तीर योजना में चंबल का पानी लिफ्ट कर पार्वती बाँध में डाला जायेगा। 12 महीने क्षेत्र के किसानों को पानी मिलेगा।
कार्यक्रम की अध्य्क्षता कर रहे बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में धौलपुर जिले में विकास की अनेक योजनाएं शुरू हुयी हैं। कार्यक्रम का संचालन विनोद शर्मा रजौरा ने किया।

इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता होतीलाल मीणा, पार्वती नहर परियोजना के चैयरमेन अजयकांत शर्मा, सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता धर्मेन्द्र अग्रवाल, समाजसेवी हरी सिँह परमार, रजौरा खुर्द सरपँच प्रतिनिधि श्याम परमार,ठेकेदार टीकम सिँह सिकरवार, ठेकेदार रामबली शर्मा,मुस्ताक खान , संजीव गहलोत, संजीव शर्मा सरपंच राधेश्याम परमार, पूर्व सरपंच हरिओम परमार, रामबाबू परमार,जगदीश शर्मा ईंट की आदि अनेक लोग उपस्थित थे।

(राजस्थान स्टेट हेड धर्मेंद्र बिधौलिया की रिपोर्ट
कृपया समाचार विज्ञापन के लिए संपर्क करें मो. 6261919643)

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़