Breaking Newsअन्य राज्यआगराआर्टिकलइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डएटागोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*जर्जर हुआ विद्यालय भवन, कभी भी हो सकती है दुर्घटना ज़िम्मेदार मौन*

अनुपपुर जिला मध्यप्रदेश

जर्जर हुआ विद्यालय भवन, कभी भी हो सकती है दुर्घटना ज़िम्मेदार मौन

संभागीय ब्यूरो चीफ चन्द्रभान सिंह राठौर कि कलम से

अनूपपुर

अनूपपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत हरद में विद्यालय भवन जर्जर होने से छात्रों के साथ ही स्थानीय अभिभावकों को दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। विद्यालय प्रबंधन द्वारा लगातार जर्जर भवन की मरम्मत की मांग की जा रही है इसके बावजूद अब तक विभाग द्वारा मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

प्राथमिक में माध्यमिक की कक्षाएं

हरद में प्राथमिक तथा माध्यमिक विद्यालय एक ही स्थान पर संचालित है। जिसमें माध्यमिक भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। जिसे जमींदोज करने के लिए विद्यालय प्रबंधन के द्वारा विभागीय अधिकारियों से पत्राचार कर अनुमति मांगी गई है। जिस पर अब तक अनुमति ना मिलने से विद्यालय परिसर में स्थित यह भवन दुर्घटना की वजह बना रहता है। दूसरी ओर दो कमरों के प्राथमिक विद्यालय भवन में 106 बच्चे दर्ज हैं।

मंत्री से भी सुनाई समस्या सिर्फ आश्वासन

विद्यालय भवन में पर्याप्त बैठने की व्यवस्था ना होने की मांग को लेकर स्थानीय अभिभावक तथा सरपंच के द्वारा मुख्यमंत्री से समस्या बताई गई थी। जिस पर मंत्री के द्वारा भी सिर्फ आश्वासन दिया गया। जिससे अभी तक समस्या बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़