Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*जिला कलेक्टर ने सभाकक्ष में कहा मेहनत एवं लगन से अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करें*

सतना जिला मध्य प्रदेश

*जिला कलेक्टर ने सभाकक्ष में कहा मेहनत एवं लगन से अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करें*

(पढ़िए जिला सतना क्राइम ब्यूरो चीफ रोहित त्रिपाठी की रिपोर्ट)

हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी में प्रदेश की मेरिट के छात्रों का सम्मान⚡
—–
सतना 27 मई 2023/कलेक्टर अनुराग वर्मा ने हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की परीक्षा के परिणामों में प्रदेश की मेरिट में अपना स्थान बनाने वाले सतना जिले के मेधावी छात्रों को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि इसी मेहनत और लगन से अपने भविष्य के निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करें।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को समारोह पूर्वक हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेश की मेरिट में आये 17 छात्र और हायर सेकेण्डरी की मेरिट में आये 9 छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने प्रमाण-पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, एडीपीसी गिरीश अग्निहोत्री सहित मेरिट में आये छात्र-छात्रायें उनके अभिभावक और शैक्षणिक संस्था प्रमुख उपस्थित थे।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कहा कि बच्चों की सफलता में उनके माता-पिता और शिक्षकों का भी योगदान होता है। आपकी सफलता में उनका संयुक्त परिश्रम भी शामिल रहता है। कलेक्टर ने कहा कि इस बार की मेरिट बहुत ही अच्छी है और इसमें शासकीय -अशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं की समान भागीदारी यह साबित करती है कि सफलता के लिए संसाधनों का होना ही पर्याप्त कारण नहीं होते बल्कि बच्चों की लगन और मेहनत महत्वपूर्ण होती है। प्रदेश की मेरिट में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों का आना सतना के लिए गौरव की बात है। जिले के छात्रों ने सतना का नाम पूरे प्रदेश में गौरवान्वित किया है। सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े ने कहा कि मेरिट में आना बहुत कम संख्या के अन्तर की प्रतिस्पर्धा होती है। अभी भविष्य में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने प्रतिस्पर्धा और बढ़ेगी। पूरी मेहनत और लगन से जीवन के मुकाम हासिल करें। आयुक्त नगर निगम राजेश शाही ने कहा कि सतना जिले के छात्रों ने प्रदेश की मेरिट में शामिल होकर उपलब्धि हासिल की है। सभी मेधावी छात्र जिले के सबसे बड़े कार्यालय में सबसे बड़े अधिकारी के हाथों सम्मानित होने का अवसर प्राप्त कर रहे हैं।

हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में मेरिट में आने वाली छात्राओं को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत प्रथम स्थान मेरिट की छात्रा को 15 हजार नगद, द्वितीय स्थान की बेटी को 10 हजार और मेरिट में आयी छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप 5-5 हजार रूपये की नगद पुरस्कार की घोषणा की। इस तरह हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी की मेरिट सूची में 11 छात्राओं को नगद राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।

*सम्मानित हुए मेरिट के 26 छात्र*

सतना जिले के कुल 26 छात्र-छात्राओं ने हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी की परीक्षा में प्रदेश की मेरिट में अपना स्थान बनाया है। इनमें हाईस्कूल परीक्षा में 17 और हाई सेकेण्डरी में 9 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की मेरिट में स्थान दर्ज कराया है। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मेरिट में आए छात्र-छात्राओं को उनके अभिभावक और शिक्षकों के साथ सम्मानित किया।

हाईस्कूल की परीक्षा की प्रदेश की मेरिट में छठे स्थान पर शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वेंकट क्रमांक 1 सतना के छात्र श्रीष कुशवाहा सातवें स्थान पर, विन्ध्य पब्लिक स्कूल चित्रकूट रोड के छात्र विशाल पाण्डेय, सरस्वती शिशु मंदिर माधवगढ़ की छात्रा अनुष्का द्विवेदी, मिनी लैंड अकादमी की कुमारी पलक गौतम, आठवें स्थान पर शासकीय हाईस्कूल हटिया के गौरव दहिया, राजीव शिक्षा सदन घुघंचिहाई की कुमारी सोनाली पाल, सरस्वती स्कूल रामनगर की कुमारी ऋषिका द्विवेदी, शासकीय उत्कृष्ट वेंकट क्रमांक 1 सतना के शिवम कुशवाहा, योगेश सेन रहे, जिन्हें सम्मानित किया गया।

इसी प्रकार प्रदेश की मेरिट में नौवा स्थान प्राप्त करने वाले महर्षि विद्या मंदिर लालपुर अमरपाटन के ऐश्वर्य सिंह, सरस्वती स्कूल अमरपाटन के सागर द्विवेदी, राजीव शिक्षा सदन सतना की कुमारी आकांक्षा पाल, सरस्वती स्कूल रामनगर की कुमारी आकांक्षा शुक्ला, न्यू हारिजन पब्लिक स्कूल मैहर की कुमारी अंशिता बुनकर, सरस्वती स्कूल कृष्णनगर के किशन शिवहरे और दसवां स्थान बनाने वाले गुरुकुल कॉन्वेंट एकेडमी मैहर के पारस दुबे, हर्षण कॉन्वेंट हायर सेकेण्डरी चाणक्यपुरी के अनुज मिश्रा को कलेक्टर ने सम्मानित किया।

*हायर सेकेंडरी में 9 छात्र मेरिट में*

हायर सेकेण्डरी स्कूल परीक्षा में सतना जिले के 9 छात्रों ने प्रदेश की मेरिट में अपना नाम दर्ज कराया। जिनमें कला समूह में शासकीय उत्कृष्ट व्यकंट क्रमांक 1 सतना के आकाश सिंह, वाणिज्य समूह के स्कॉलर होम सतना की कुमारी स्नेहा गुप्ता ने आठवां स्थान, कृषि समूहों के शासकीय उच्चतर माध्यमिक बिरसिंहपुर के सत्यम साहू और जीव विज्ञान समूह में ड्रीमवैली पब्लिक स्कूल सतना की छात्रा कुमारी निकिता अग्रवाल ने तीसरा, विज्ञान-गणित समूह में सरस्वती स्कूल रामनगर के अभिलाष पटेल, शासकीय वेंकट क्रमांक 1 सतना के स्वास्तिक त्रिपाठी और जीव विज्ञान समूह में सरस्वती स्कूल कृष्ण नगर सतना की कुमारी काजल मिश्रा ने नौवां स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार गणित समूह में प्रदेश की मेरिट में शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उचेहरा की कुमारी तनु ताम्रकार और जीव विज्ञान समूह में संदीपन गुरुकुल हाईस्कूल दुरेहा के शुभम प्रजापति ने दसवां स्थान प्राप्त किया है।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़