Breaking Newsअन्य राज्यअपराधआगराआर्टिकलइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*महिला की हत्या वाले मामले में रिश्तेदार ही निकला मृतिका का हत्यारा*

बिजुरी जिला अनुपपुर मध्य-प्रदेश

महिला का हत्या वाले मामले में रिश्तेदार ही निकला मृतिका का हत्यारा

संवाददाता – चन्द्रभान सिंह राठौर संभागीय ब्यूरो चीफ

अनूपपुर/बिजुरी

थाना बिजुरी क्षेत्र अंतर्गत दिनांक 04/09/2021 को इस आशय की सूचना प्राप्त होने पर कि चंदा बाई पति मोहन केवट का शव केवई नदी और छतई के बीच रास्ते मे पड़ा है। इस सूचना पर थाना बिजुरी द्वारा मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ की गयी। घटनास्थल के निरीक्षण से प्रथम दृष्टया धारदार हथियार से हत्या होना प्रतीत हो रहा था। जिस पर पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी बिजुरी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

जांच के दौरान अनुसंधान की वैज्ञानिक पद्धति का सहारा लेते हुए एवं विशेष टीम के द्वारा संपूर्ण घटनाक्रम का परीक्षण किया गया। परीक्षण के दौरान यह पाया गया कि मृतक चंदाबाई का अपने भांजे अशोक केवट उम्र 39 वर्ष निवासी ग्राम छतई के साथ ज़मीनी विवाद था। विगत दिनों चंदा बाई, अशोक केवट के विरुद्ध पंजीबद्ध अवैध उत्खनन के प्रकरण में साक्षी थी। जिसके कारण अशोक केवट मृतिका से रंजिश रखता था।

इसी आपसी रंजिश के कारण अशोक केवट ने मौके का फायदा उठाकर मृतिका को अकेला पाकर धारदार हथियार से प्रहार किया। जिससे मृतिका चंदा बाई की मृत्यु हो गई। उक्त घटनाक्रम में थाना बिजुरी में अपराध क्रमांक 257/21 धारा 302 भा.द.वि. का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारशुदा आरोपी के द्वारा पूरा घटनाक्रम बताते हुए मृतिका चंदा बाई की हत्या की बात स्वीकार की गई। इस हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बिजुरी राकेश उईके की टीम एवं साइबर सेल के आर राजेन्द्र अहिरवार की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल ने पूरी टीम को पुरुस्कृत करने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़