Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*शासकीय कार्यों के प्रति सकारात्मक भाव से अपने कर्त्तव्य के प्रति समर्पित रहें – कलेक्टर*

शहडोल जिला मध्यप्रदेश

गरीबों की सेवा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए – कलेक्टर

शासकीय कार्यों के प्रति सकारात्मक भाव से अपने कर्त्तव्य के प्रति समर्पित रहें – कलेक्टर

कलेक्टर ने जनपद गोहपारू के “मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” शिविर की समीक्षा

रिपोर्टर – (संभागीय ब्यूरो चीफ) चंद्रभान सिंह राठौर

शहडोल/26 सितंबर 2022/

कलेक्टर वंदना वैद्य ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गरीबों की सेवा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। शासकीय कार्यों के प्रति सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सकारात्मक भाव से अपने कर्तव्य के प्रति समर्पित होकर कार्य करें। कलेक्टर वंदना वैद्य ने जनपद पंचायत गोहपारू के सभागार में “मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान” की प्रगति की समीक्षा करते हुए सचिव एवं पटवारियों को निर्देशित किया।

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन से हितग्राहियों को बेहतर और सुखी जीवन प्रदान करने के लिए निरंतर सक्रिय रहें, कार्य समय सीमा में हों, जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को मिले और शासकीय कार्यों तथा गतिविधियों के प्रति जन-सामान्य में सकारात्मक भाव रहे, इस संकल्प के साथ हम अपने कर्त्तव्य के प्रति अधिकारी एवं कर्मचारी समर्पित रहे।

बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नवरात्रि के पावन पर्व के आरंभ पर देवी माँ से जिले पर कृपा बनाए रखने तथा सबका मंगल करने की कामना और प्रार्थना करते हुए शुभकामनाएं दी। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रोत्साहित और सम्मानित करने का भाव रहा है और इसे क्रियान्वित भी किया जाता रहा है। परंतु विलंब, मनमानी और अनियमितता के प्रकरणों में दंड और विधिक कार्यवाही करना पड़ती है, जिसका मुझे भी दुख होता है। हमारा प्रयास यह हो कि विकास और जन-कल्याण के कार्य सकारात्मक वातावरण में ही हों।

बैठक में कलेक्टर मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर के संबंध में पंचायतवार जानकारी प्राप्त की। जिस पर कलेक्टर को बताया गया कि जनपद पंचायत गोहपारू के सभी ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन प्रतिदिन किया जाता है तथा पात्र हितग्राही जो आवेदन करने आते हैं, उन्हें पात्रता के अनुसार हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ दिया जाता है। इस दोनों कलेक्टर ने सभी पटवारियों एवं सचिव को निर्देशित किया कि कोई भी हितग्राही शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं से वंचित ना रहे। सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ मिले यह सभी सुनिश्चित करें।

कलेक्टर वैद्य ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि, मुख्यमंत्री किसान कल्याण, मुख्यमंत्री कन्या विवाह, लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री मातृ वंदना, उज्ज्वला योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, आहार अनुदान, मछुआ क्रेडिट कार्ड, अटल पेंशन योजना आदि की ग्रामीणों के समक्ष समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का जिन हितग्राहियों को लाभ नहीं मिला, उनकी सूची तत्काल तैयार करें और सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को 31 अक्टूबर के पूर्व दिलाना सुनिश्चित करें।

इस दौरान कलेक्टर ने पटवारियों एवं सचिवों से योजनाओं के क्रियान्वयन एवं कितने लोगों को अभी तक योजनाओं का लाभ मिला योजनावार जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर ने सभी को निर्देश दिए कि गांव में भ्रमण कर डोर टू डोर सभी हितग्राहियों के घर जाकर उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।
बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर दिलीप कुमार पांडेय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गोहपारू वेदमणि मिश्रा सहित जनपद पंचायत गोहपारू के विभिन्न ग्राम पंचायतों के पटवारी एवं सचिव उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़