Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशासतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

जिला कलेक्‍टर ने कहा लोकसभा निर्वाचन मतदान केन्‍द्र को सजायें एवं उत्‍सव जैसा माहौल बनाये

जबलपुर जिला मध्य प्रदेश

जिला कलेक्‍टर ने कहा लोकसभा निर्वाचन मतदान केन्‍द्र को सजायें एवं उत्‍सव जैसा माहौल बनाये

(पढिए राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़ हलचल की सच्ची खबरें)

मध्य प्रदेश जिला जबलपुर कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सक्‍सेना ने आज शहपुरा जनपद पंचायत सभागृह में मतदान केन्‍द्रों की व्‍यवस्‍थाओं को लेकर सचिव, रोजगार सहायक और महिला बाल विकास के सुपरवाइजर्स की बैठक की।

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मतदान केन्‍द्रों में सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाऐं जैसे छाया, पानी, बिजली, फर्नीचर, शौचालय, रैम्‍प आदि सुनिश्चित हों।

मतदान दलों के भोजन व रूकने की व्‍यवस्‍था आदि पर चर्चा करते हुये कहा कि मतदान केन्‍द्र में यह पहले से सुनिश्चित कर ली जाये कि मतदान दल के सदस्‍य और निर्वाचन अभिकर्ता कहां बैठेंगे, वोटिंग कम्‍पार्टमेंट कहां होगा

सीसीटीव्‍ही कैमरा किस जगह पर लगाया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि मतदान करते समय की फोटोग्राफी नहीं होगी। साथ ही मोबाईल प्रतिबंधित रहेगा।

श्री सक्‍सेना ने कहा कि मतदान केन्‍द्र के बाहर मोबाईल रखने की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाये।

मतदान केन्‍द्र को सजाये और मतदान के दिन उत्‍सव जैसा माहौल बनायें।

चुनाव में जिनकी ड्यूटी लगी है उनके लिये यह गौरव की बात है कि वे देश के लिये बहुत बड़ी सेवा दे रहे है।

चुनाव का सभी काम छोटा या बड़ा नहीं होता बल्कि सभी काम महत्‍वपूर्ण होते है।

अत: इमानदारी से काम करें, लापरवाही बिल्‍कुल न करें। बिना डर, भय और प्रलोभन में आये बिना अपने दायित्‍वों का निर्वाहन करें।

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि जहां कहीं भी मतदाताओं को डराने धमकाने या प्रलोभन देने या कुछ सामग्री वितरण करने की बात संज्ञान में आती है

तत्‍काल सूचित करें। जिला पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जयति सिंह ने भी मतदान केन्‍द्रों में सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाऐं सुनिश्चित करने के संबंध में संबंधित को आवश्‍यक निर्देश दिये।

बैठक में एसडीएम श्री पीयूष दुबे और जनपद सीईओ श्रीमती सौम्‍या जैन भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़