Breaking Newsअन्य राज्यआगराइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डगोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशाविदेशसतनासागरहरियाणाहिमाचल प्रदेशहोम

*होली पर्व को दृष्टिगत रख कलेक्टर की अध्यक्षता में कार्यपालिक दण्डाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक सम्पन्न*

अनुपपूर जिला मध्य प्रदेश

होली पर्व के दौरान अधिकारी सतत क्षेत्रीय भ्रमण सुनिश्चित करें – कलेक्टर

होली पर्व को दृष्टिगत रख कलेक्टर की अध्यक्षता में कार्यपालिक दण्डाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक सम्पन्न

रिपोर्टर –
संभागीय ब्यूरो चीफ के साथ अनुपपूर जिला से ब्यूरो चीफ विकास सिंह राठौर की रिपोर्ट

अनूपपुर/16 मार्च 2022/

होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर सोनिया मीना की अध्यक्षता में कार्यपालिक दण्डाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल, अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन, सभी एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जिले के सभी पुलिस थाना, चौकी, सहायता केन्द्र के प्रभारी व जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर सोनिया मीना ने होली पर्व को ध्यान में रखते हुए जिले में कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए अधिकारियों को सतत सक्रियता बरतने व सतत क्षेत्रीय भ्रमण के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राजस्व एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय से सम्पूर्ण व्यवस्था को सुनिश्चित करें। गहरे जलाशयों में लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए तथा अवांछनीय तत्वों को चिन्हांकित करते हुए उन पर विशेष निगरानी रखी जाए। उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में खुले गड्ढे न छोड़े जाएं, जिससे किसी तरह की कोई दुर्घटना होने की संभावना हो। उन्होंने पर्व के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था के साथ ही एम्बुलेंस की व्यवस्था को सक्रिय रखने के निर्देश दिए। उन्होंने फायर ब्रिगेड की भी तैनातगी सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर सोनिया मीना ने कार्यपालिक दण्डाधिकारियों तथा थाना प्रभारियों से फीडबैक लेते हुए उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने पुलिस एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारियों के द्वारा ग्राउण्ड लेबल पर अब तक किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि होली पर्व को दृष्टिगत रख पुलिस की टीमों को अधिक सक्रिय रखा जाएगा।

उन्होंने बैठक में सभी थाना प्रभारियों को पुलिस टीम को प्रो-एक्टिव होकर कार्य करने तथा मोबाइल पार्टी के माध्यम से थाना क्षेत्र का भ्रमण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यपालिक दण्डाधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों की संयुक्त पेट्रोलिंग से कानून व्यवस्था बेहतर रहती है। उन्होंने अधिकारियों को उत्पातियों पर कार्यवाही करने तथा जलभराव वाले क्षेत्रों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए स्थानों का चिन्हांकन कर यातायात वार्डन तथा नगर व ग्राम रक्षा समिति के सहयोग से व्यवस्था को सुचारू रखने में सहयोग प्राप्त किया जाएगा।

उन्होंने गहरे स्थान वाले जलाशयों में लोग स्नान न करें इस हेतु स्थानों को चिन्हांकित करते हुए प्रतिबंधित करने व उस स्थान की बैरीकेटिंग कराने के साथ ही पुलिस की चौकस व्यवस्था के निर्देश दिए गए। बैठक में डीजे साउण्ड सर्विस के द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करने पर आवश्‍यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। थाना प्रभारी करनपठार द्वारा स्वास्थ्य सुविधा हेतु एम्बुलेंस की उपलब्धता की ओर ध्यान आकृष्ट कराने पर कलेक्टर सोनिया मीना ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुष्पराजगढ़ के दूरस्थ अंचल सरई में एम्बुलेंस के साथ चिकित्सक व स्वास्थ्य अमले की तैनातगी सुनिश्चित की जाए।

Related Articles

Back to top button
राजधानी एक्सप्रेस न्यूज़