Breaking Newsअन्य राज्यआगराआर्टिकलइंदौरइलाहाबादउज्जैनउत्तराखण्डएटागोरखपुरग्राम पंचायत बाबूपुरग्वालियरछत्तीसगढ़जबलपुरजम्मू कश्मीरझारखण्डझाँसीटेक्नोलॉजीदेशनई दिल्लीपंजाबफिरोजाबादफैजाबादबिहारभोपालमथुरामध्यप्रदेशमनोरंजनमहाराष्ट्रमहिलामेरठमैनपुरीयुवाराजस्थानराज्यरामपुररीवालखनऊविदिशाविदेशविधि जगतसतनासम्पादकीयसागरस्वास्थ्य एवं विधि जगतहरियाणाहाथरसहिमाचल प्रदेशहोम

*आई एम डी ने भारी आंधी और बारिश की चेतावनी जारी*

अनूपपुर जिला मध्य प्रदेश

Advertisment
Advertisment
20200702_183822
20200702_183822
Advertisment Advertisment 20200702_183822 20200702_183822

*आई एम डी ने भारी आंधी और बारिश की चेतावनी जारी*

Advertisment
Advertisment

जिला ब्यूरो अविनाश दुबे की रिपोर्ट अनूपपुर

IMD द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार Cyclone “निसर्ग” की वजह से देश के कई शहरों में तेज बारिश और धूल भरी आंधी की संभावना है। ताजा अनुमान यह है कि अगले 24 से 36 घंटों में मौसम बिगड़ने का खतरा है। मध्‍यप्रदेश में 45 से अधिक जिलों में आंधी व बारिश की आशंका है। मानसून और चक्रवाती तूफान के असर के चलते बीते 24 घंटों में कई राज्‍यों में बारिश एवं तेज हवाएं देखी गईं। उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र और गुजरात में भी मौसम बिगड़ सकता है। महाराष्‍ट्र और गुजरात को तूफान के चलते हाई अलर्ट पर रखा गया है।

मध्‍यप्रदेश के 45 जिलों में आंधी-बारिश की संभावना

मध्‍यप्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम बिगड़ने की संभावना है। यहां अनूपपुर, आगर मालवा, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बड़वानी, बैतूल, भोपाल, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, दतिया, देवास, धार, डिंडोरी, गुना, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, झाबुआ, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, प्रतापगढ़, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, रीवा, सागर, सीहोर, सिवनी, शिवपुरी, सीधी, टीकमगढ़, उज्जैन, उमरिया, विदिशा आदि जिलों में 18 से 24 घंटों के भीतर तेज हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना है। कई शहरों में धूल भरी आंधी भी चल सकती है और कुछ स्‍थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है।

🔴 अनूपपुर ज़िले के सभी नागरिकों को समझाइश दी जाती है कि अनावश्यक बाहर न निकलें। घरों, सुरक्षित स्थलों में ही रहें।

Related Articles

Back to top button
Close